ipl 2022 auction suresh Raina

ipl 2022 auction suresh Raina को किसी भी टीम ने क्यों नहीं खरीदा, जाने 3 कारण

ipl 2022 auction suresh Raina goes unsold in first round of auction in hindi

ipl 2022 auction suresh raina पहले भारतीय हैं  जिसे पहले ऑक्सन में किसी ने नहीं खरीदा। वहीं डेविड मिलर ipl 2022 के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा है। साथ ही डेविड मिलर ही पहले विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा है। 

सबसे बड़ा नाम आ रहा है Mr. ipl कहे जाने वाले भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का, जिन्हें ipl 2022 ऑक्सन के पहले राउंड  में किसी ने नहीं खरीदा है।

ipl 2022 auction suresh rain की बेस प्राइज की बात करें तो वह 2 करोड़ रुपये थी और किसी भी टीम ने उन पर 2 करोड़ रुपये खर्च करना उचित नहीं समझा ।

तीन कारण ipl 2022 auction suresh raina को किसी भी टीम ने ऑक्सन के पहले राउंड में क्यों नहीं खरीदा

आइजे जानते हैं कि क्या बजह रही है कि सुरेश रैना को किसी भी टीम ने उन्हें पहले राउंड में क्यों नहीं खरीदा है।

सुरेश रैना को Mr. ipl इसलिए कहा जाता है क्योंकि उन्होने हर ipl में शानदार प्रदर्शन किया है। सिर्फ पिछले साल उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था । पिछले सत्र में वह Chennai Superkings में थे और उनका प्रदर्शन इतना औसत रहा था कि चैन्नई ने भी उन्हें कुछ मैचो में प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी थी ।

Cred app के 10 बड़े फायदे, Credit card user को अवश्य जानना चाहिए।

सुरेश रैना जो कि ipl के पहले ही सत्र 2008 से चैन्नई के साथ हैं और 2021 तक वे चैन्नई के लिए ही खेले हैं।

ऑक्सन शुरू होने से पहले उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें Chennai Super kings दुबारा से उन्हें खरीद सकता है। लेकिन उन्हें खरीदने में चैन्नई ने कोई रूचि नहीं दिखाई।

चैन्नाई के अलावा अटकले लगाई जा रही थीं कि उन्हें lucknow supergiants खरीद सकती है क्योंकि उत्तर प्रदेश की यह टीम रैना के उत्तर प्रदेश से होने और खेलने के कारण, लोकल खिलाड़ी होने के कारण खरीद सकती थी लेकिन लखनउ ने भी उन्हें खरीदने में कोई रूचि नहीं दिखाई।

यदि हम बात करे कि सिर्फ एक साल ipl में अच्छा प्रदर्शन न होने पर रैना को किसी ने भी नहीं खरीदा तो सिर्फ यह एक कारण नहीं है। क्या कारण है कि उन्हें किसी भी फ्रांचाइची ने नहीं खरीदा ?

ipl 2022 auction suresh raina की बड़ती उम्र के कारण

ipl 2022 auction suresh raina को ऑक्सन के पहले राउंड में किसी भी टीम द्वारा न खरीदने का दूसरा बड़ा कारण है उनकी उम्र।

सुरेश रैना अभी 35 साल के हो चुके हैं और यह भी एक कारण है कि उन्हें खरीदने में किसी भी टीम ने कोई रूचि नहीं दिखाई है।

यह ipl का मेगा ऑक्सन है, इसमें जो खिलाड़ी खरीदे जा रहे हैं, उन्हें टीमें कई सालो तक के लिए रिटेन कर सकती हैं। सुरेश रैना की उम्र के कारण उन्हें भविष्य में रिटेन करना मुश्किल होगा।

 इसके अलावा वह भारतीय टीम में अपनी जगह बना पाने में नाकाम हो रहे थे, जिस कारण उन्होने 2020 में इंटरनेशनल मैचो से संयास ले लिया है और वह अभी सिर्फ लीग मैच खेलते हैं।

उनकी उम्र और कम क्रिकेट खेलना भी एक कारण हो सकता है कि उन्हें किसी भी टीम ने खरीदने में रूचि नहीं दिखाई है।

ipl 2021 में सुरेश रैना का बहुत खराब प्रदर्शन

ipl 2021 सुरेश रैना के लिए एक बहुत ही ज्यादा खराब साल रहा है। उन्होने ipl 2021 के सत्र में चैन्नाई की तरफ से खेलते हुये, 12 मैचों में 17.78 के बहुत खराब औसत से मात्र 160 रन बनाये थे। सुरेश रैना को चैन्नाई ने 2021 ipl में खूब स्पोर्ट किया था

, उनके खराब फॉर्म के कारण भी उन्हें 12 मैचो में मौका दिया था, किंतु वे इतने मैचो में भी अपना फॉर्म प्राप्त नहीं कर पाये थे और इसी कारण उन्हें मजबूर होकर चैन्नाई को उन्हें ड्रोप करना पड़ा था।

2021 ipl सत्र में सुरेश रैना का सोर्ट बॉल के खिलाफ प्रदर्शन।

ipl के पिछले सत्र 2021 में सुरेश रैना का सोर्ट बॉल के खिलाफ लगातार परेशानी आई है, वे लगातार सोर्ट बॉल के खिलाफ स्ट्रगल करते नजर आये हैं। यह भी एक बहुत बड़ा कारण उनके इस सत्र में फिलोप होने का। यदि एक बार बॉलरो ने किसी बल्लेबाज की कमी पकड़ ली, तो वे उसे लगातार उसी तरह की गेंदबाजी करते हैं, जिससे उससे परेशानी होती है। 

उपर बताये गये यह वे सब कारण है जिनकी बजह से किसी भी टीम ने ipl 2022 auction suresh raina को ऑक्सन के पहले राउंड में नहीं खरीदा है।

क्या ipl 2022 auction suresh raina किसी भी टीम से नहीं खेल पायेगें

अभी तक तो उनको किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। उम्मीद की जा रही थी कि ऑक्सन के पहले राउंड में न खरीदे जाने के बाद, उन्हें दूसरे राउंड में कोई न कोई टीम खरीद लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्हें ऑक्सन के दूसरे राउंड में भी किसी ने नहीं खरीदा। अब इसकी अधिक उम्मीद बड़ गई है कि सुरेश रैना ipl 2022 के सत्र मे किसी भी टीम से नहीं खेल सकेगें।

ipl 2022 official website ipl से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप की ऑफिसियल वेबसाईट को विजिट कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.