Online car insurance कैसे बेचे 7 best tips

Online car insurance कैसे बेचे 7 best tips

 यदि आप एक car insurance agent हैं और online car insurance बेचने के बारे में सबसे बेस्ट तरकीब जानना चाहते है, तो इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़े।

आप एक car insurance agent हैं और अभी तक आप car insurance ऑनलाइन नहीं बेच रहें हैं, तो आप कहीं न कहीं गलती कर रहे है क्योंकि आप एक दिन में ऑनलाइन car insurance जितने लोगो को बेच सकते हैं, उतने लोगो को आप डारेक्ट मिल कर नही बेच सकते हैं।

ऑनलाइन car insurance बेचना यदि आपको आ गया तो आप एक दिन में जितने चाहें उतने car insurance बेच सकते हैं, उसकी कोई लिमिट नहीं है। किंतु यदि आप लोगो के पास जा जाकर insurance पोलिसी बेचते हैं, तो इसकी एक लिमिट है, आप उससे ज्यादा लोगो तक एक दिन में नहीं पहुँच  पायेगें।

यदि आप जानना चाहते हैं कि एक दिन में 10 से अधिक online car insurance कैसे बेचे तो इस पोस्ट में मैं आपको जो तरकीब बताने वाला हूँ उसे ध्यान से पढ़े और उस पर अमल करें।

इस पोस्ट में online car insurance बेचने के लिए मैं आपको facebook  की सलाह दूँगा क्योकि यह आपके लिए सबसे आसान व सस्ता रहेगा।

हम 7 स्टेप में जानेगे कि facebook ads की सहायता से online car insurance कैसे बेचे ?

1. facebook  पर online car insurance बेचने के लिए सबसे पहले facebook ads account  बनायें

facebook  पर online car insurance बेचने के लिए सबसे पहला आपका काम है कि आप अपना  facebook ads account  बनाये। यदि आपके पास पहले से ही facebook  पेज है तब आप सीधे facebook ads account  बना सकते हैं। यदि नहीं है तो facebook ads account  बनाने से पहले आपके पास facebook  पेज बनाना होगा।

आप अपने facebook account  पर जायें, वहाँ पर create पेज पर क्लिक करें और अपना facebook  पेज बना लें।

facebook  पेज बनाने के बाद आप facebook  business पर जायें और फिर अपने account  से लोगिन कर अपना facebook ads account  बनाये।

2.  online car insurance बेचने के लिए कंटेंट तैयार करें

आपने अपना facebook पेज व facebook ads account  बना लिया है।

अब दूसरा काम आपका है कि आप facebook पेज पर पोस्ट करने के लिए कंटेंट तैयार कर लें।

चूँकि आपका मकसद facebook से  car insurance बेचना है इसलिए आप facebook  पर कुछ भी पोस्ट करते रहेगें उससे आप अपने कमसद मे सफल नहीं हो पायेगें।

आपको चाहिए कि आप facebook पर car insurance के संबंध में जरूरी जानकारी ही अपने पेज पर पोस्ट करें।

आपकी पोस्ट को पढ़ कर, पढ़ने वाले को लगना चाहिए कि आप car insurance में मास्टर हैं। आपको अपनी पोस्ट के माध्यम से अपने लिए एक ऐसी वेल्यू बनानी है कि लोग आपको car insurance में सब कुछ जानने वाला समझे।

आप अपने पेज से लोगो को car insurance के बारे में जरूरी और महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करे। जिन लोगो के पास कार है और car insurance के बारे मे जानकारी व नये नये अपडेट जानने के लिए, लोग आपके facebook  पेज को फोलो करें।

इसके लिए जरूरी है कि आप car insurance के संबंध में पहले से ही कंटेंट बना कर रखें। आप कम से कम 4 से 5 दिन का कंटेंट एडवांस में बनाकर रखे।

car insurance खरीदते वक्त किन बातो का ध्यान रखा जाये ?

car insurance के लिए क्लेम करते वक्त क्या गलती नहीं करना चाहिए ?

किन किन addon पोलिसी को car insurance में लेने की जरूरत नहीं होती है ?

car insurance का प्रेमियम 30 से 50 प्रतिशत कैसे बचाया जा सकता है ?

आप इस प्रकार के कंटेंट बना कर रखें व उन्हे अपने पोस्ट के माध्यम से शेयर करते रहें।

यदि आप car insurance के लिए lead generate करना चाहते हैं तो दिये गये लिंक पर अवश्य क्लिक करें।

car insurance के लिए lead generate कैसे करें

 साथ में इस बात का भी ध्यान रखे कि यदि आपके पेज या पोस्ट के माध्यम से कोई car insurance के संबंध में कोई प्रश्न करता है तो आप समय पर उसका जवाब अवश्य दें।

3. online car insurance बेचने के लिए facebook पर रेगुलार पोस्ट करें

जैसा की आपने कंटेंट पहले ही तैयार कर लिया, अब आपको उस कंटेंट को अपने facebook  पेज पर रेगुलार पोस्ट करना है।

ऐसा नहीं होना चाहिए कि चार दिन आपने पोस्ट कर दिया है फिर अगले दो दिन कोई पोस्ट नहीं है। किसी दिन आप सुबह पोस्ट करते हैं किसी दिन रात में, आप ऐसा बिल्कुल भी न करें।

आप एक समय तय करें और आप हर रोज उसी समय facebook पर पोस्ट करें।

जैसे टीवी पर कोई नाटक या प्रोगराम हर रोज अपने समय के अनुसार आता है। इसी प्रकार आपकी पोस्ट होनी चाहिए, आपको facebook पर फोलो करने वालो को पता होना चाहिए कि आप किस समय पोस्ट डालते हैं ताकि वे उस समय के बाद आपकी पोस्ट को पढ़ने आ सके।

आप हर रोज एक ही समय पर पोस्ट करने के लिए schedule पोस्ट का उपयोग कर सकते हैं। आप एक दो दिन की पोस्ट पहले से ही schedule पोस्ट कर दें ताकि किसी दिन अचानक से आया किसी जरूरी काम के कारण आप अपने कंटेंट को पोस्ट करने से न चुके।

पोस्ट करने के बाद आप अपनी पोस्ट को boost पर क्लिक कर facebook ads का उपयोग कर उन लोगो को टारगेट करें जो car insurance खरीद सकते हैं, boost कर दें।

आप अपने बजट के अनुसार facebook ads में हर दिन का पैसा खर्च कर ज्यादा से ज्यादा और सही लोगो तक अपनी पोस्ट को पहुँचाये ।

facebook से सेल्स करने के लिए आप दी गई लिंक पर क्लिक कर free facebook ads course कर सकते है।
facebook ads course हिंदी में

4.  online car insurance बेचने के लिए कस्टमर की सही जानकारी एकत्र करें

जैसा कि आप का पेज car insurance के संबंध में है और अपनी पोस्ट को उन्ही लोगो को टारगेट कर boost करते हैं जिनके पास कार है।

अब आपका अगला काम है कि आप अपने कस्टमर की जरूरी जानकारी एकत्रित करें। चूँकि आप online car insurance बेचरहे है, इसलिए आपके लिए सबसे जरूरी है कि आप यह जानकारी एकत्रित कर सके कि कस्टमर की कार का insurance कब खत्म हो रहा है।

आप lead magnet व google form का उपयोग कर कस्टमर की वेसिक जानकारी जैसे कि उसका नाम, मोबाइल नंबर, कार का insurance कब खत्म हो रहा, वर्तमान में उसने किस कंपनी से car insurance लिया है, और वह अब क्या चाहता जैसे कि car insurance की प्रेमियम कम करवाना चाहता है, insurance में कोई विशेष प्रकार का लाभ इत्यादि।

5. online car insurance बेचने के लिए सैल्स क्लोस करें

अभी तब चौथे स्टेप तक आपने कास्टमर की जानकारी एकत्रित कर ली है। चूँकि आपको यह भी पता चल गया कि उसकी car insurance कब खत्म हो रहा है। अब आप उसकी car insurance की पोलिसी जिस तारीक तक खत्म हो रही है, उससे कम से कम 15 दिन पहले उसे नया insurance कराने के लिए एक invoice भेजे और उसमें पेमेंट करने की लिंक भी साथ में एड करके भेजे।

चूँकि आपने चौथे स्टेप में उससे पहले ही वह सब जानकारी ले ली है, कि वह कितने रुपये तक insurance की प्रेमियम भरना चाहता है ? insurance पोलिसी में क्या लाभ चाहता है  इत्यादि। इसलिए जो invoice आपने उसको बना कर भेजी है, वह लगभग उसी तरह होगी जैसी वह चाहता था।

इसलिए इस बात की संभावना अधिक है कि वह आपकी invoice के आधार पर आपसे online car insurance खरीद लेगा।

यदि वह 15 दिन पहले इस invoice के आधार पर insurance नहीं खरीदता है, तो उसे यह अवश्य पूछे की वह invoice में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन चाहता है या फिर वह कुछ दिनो बाद पेमेंट करेगा।

यदि वह invoice में परिर्वतन चाहता है, तो उस से बात करें और फिर उसके अनुसार नई invoice बनाकर उसे भेजे।

यदि उसको invoice सही लगी किंतु वह पेमेंट कुछ दिनो बाद करना चाहता है, तो date नोट कर ले कि वह पेमेंट कब करेगा। फिर जिस दिन उसने पेमेंट करने के लिए कहा उस दिन नहीं कर पाया, तो आप उसे उसी दिन शाम को या अगले दिन पेमेंट कराने के लिए कॉल से या मैसेज से remainder भेजे।

आप remainder के लिए गूगल कलेण्डर का उपयोग कर सकते हैं।

6. online car insurance बेचने के लिए कस्टमर को अपना परमानेंट कस्टमर बनाये और हर साल इसकी पोलिसी reniew करें।

जब आपका यह कस्टमर आपसे online car insurance की पोलिसी खरीद लेता है, तो इससे जुड़े रहें, इसे car insurance के बारे में नये अपडेट आदि देते रहें। इसे आप अपना परमानेंट कस्टमर बना कर रखें और हर साल इस का online car insurance reniew करें ।

7. online car insurance की सेल्स बढ़ाने के लिए अपने कस्टमर को अपना सेल्स पार्टनर बनाये।

याद रखें कि सेल्स में रिफरेंस से मिले हुये प्रोस्पेक्ट की प्रोडक्ट खरीदने की संभावना अधिक होती है।

जिन लोगो ने आप से online car insurance खरीद लिया है और जो लोग आपके परमानेंट कस्टमर हैं, आप उनसे दूसरे लोगो का रिफरेंस लें।

अपनी online car insurance सेल्स को और अधिक बढ़ाने के लिए आप अपने कस्टमर को ही अपना सेल्स पार्टनर बनाये। इन्हे किसी गिप्ट या कुछ धन राशि का लोभ दें ताकि ये आपको ज्यादा से ज्यादा रिफरेंस दे सकें।

यदि आप हर रोज दस से ज्यादा online car insurance बेचना चाहते हैं, तो इस पोस्ट मे बताये गये तरीको को अमल करें।

साथ ही हमारी यह पोस्ट आपको कैसे लगी, हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बतायें।

यदि आपका कोई मित्र या संबंधी car insurance या किसी भी प्रकार की insurance या अन्य सेल्स में हैं,तो उसे हमारे ब्लॉग के बारे में अवश्य बतायें।

हमारी नई पोस्ट के बारे में तुरंत notification पाने के लिए ब्लॉग को subscribe करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.