2022 में car insurance online खरीदने के 7 जबरदस्त फायदे

2022 में car insurance online खरीदने के 7 जबरदस्त फायदे

यदि आपके मन में यह सवाल है कि car insurance online खरीदना चाहिए या नहीं तो आप इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़े।

आजकल जहॉ हर तरफ हर एक सेक्टर ऑनलाइन की तरफ तेजी से बढ़ता चला जा रहा हैं। वहॉ ऑनलाइन insurance पोलिसी खरीदने की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रहा है। फिर भी कही लोगो के मन में ऑनलाइन पोलिसी खरीदने को लेकर शक रहता है कि ऑनलाइन खरीदना सुरक्षित है या नहीं। यदि ऑनलाइन पोलिसी खरीदना सही और सुरक्षित है तो इसके लाभ क्या है ?

 इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं कि car insurance online खरीदने के 7 क्या क्या फायदे हो सकते है।

1. car insurance online खरीद कर आप अपने समय की बचत कर सकते है।

car insurance online खरीदने का सबसे बड़ा लाभ यह भी है कि आप अपने समय की बचत कर सकते है।

यदि आपकी पोलिसी reniew  होनी है, तो आपको सिर्फ अपने और अपनी कार के बारे में डिटेल डालनी है और पेमेंट करना है। कुछ ही मिनट में पोलिसी के documents आपको अपनी Email id पर प्राप्त हो जाते हैं।

आपको अपनी कार का  insurance कराने के लिए insurance  कंपनी के ऑफिस जाने, किसी एजेंट को बुलाना या फिर कार insurance  एजेंट के ऑफिस में जाने की जरूरत नहीं है।

इसलिए ऑनलाइन कार insurance खरीद कर आप अपने कई घंटे का समय बचा सकते हैं।

जब आपके पास समय हो आप कुछ ही मिनटो में अपनी कार का ऑनलाइन insurance कर सकते हैं।

car insurance की प्रेमियम कम कैसे करायें की महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

car insurance premium 50 % तक कम कैसे कराये ? 8 best tips

2. car insurance online खरीदना आपके लिए सस्ता हो सकता है।

आपको car insurance online खरीदना ऑफलाइन की तुलना में सस्ता हो सकता है। यदि कोई व्यक्ति अपनी कंपनी कार का insurance ऑलनलाइन कराता है तो इसमें insurance  कंपनी का insurance  एजेंट को देने वाला कमिशन बच जाता है। इस कारण आपको insurance  ऑनलाइन खरीदना सस्ता पड़ता है।

आपको insurance  ऑनलाइन खरीदते वक्त कई तरह के discount offers भी मिल जाते हैं। यदि आप phonepay, amazon pay, google pay.  paytm आदि payment gateway से पेमेंट करते है। तो ये कंपनियॉ आपको कैशवेक ऑफर भी प्रदान करती है। जो कि आपको ऑफलाइन खरीदने में नहीं मिलता है।

3. आप अलग अलग कंपनी की कार insurance policy की तुलना कर सकते है।

यदि आप किसी कार insurance एजेंट से कार insurance  के लिए मिलते हैं, तो जिस कंपनी का वह कार insurance  बेचता है, वह उसे ही सबसे बेस्ट और सबसे सस्ता बतायेगा।

वहीं यदि आप car insurance online खरीदते हैं तो आप बड़ी आसानी से एक दूसरी insurance  कंपनी की प्रेमियम व सर्विस की, बड़ी आसानी से तुलना कर सकते हैं।

जिस कंपनी का insurance प्रेमियम व सर्विस आपको सबसे सही लगे आप उससे अपनी कार का insurance  खरीद सकते हैं। जबकि यदि आप किसी एजेंट से खरीदते हैं तो वह आपको उसी कंपनी का insurance  बेचने की कोशिश करेगा, जिस कंपनी से उसे अधिक कमिशन मिलता है, या फिर जिस कंपनी का वह एजेंट है।

4. आप car insurance online में प्रेमियम आदि की तुलना कर सकते है।

आप अपनी insurance  प्रेमियम कम कराने के लिए, अपनी पोलिसी में से उन कवरेज को हटा सकते हैं जिनकी आपको जरूरत नहीं लगती है।

जब आप insurance किसी एजेंट से खरीदते हैं तो वह पूरी कोशिश करता है कि आप अपने insurance  कवरेज में अधिक से अधिक चीजे कवर करे ताकि आपकी insurance  प्रेमियम अधिक आये। यदि आपकी insurance  प्रेमियम अधिक आयेगी तो इससे insurance  एजेंट का कमिशन भी अधिक आयेगा। इसलिए एक insurance  एजेंट की यह कोशिश रहती है कि आपको वह अधिक से अधिक प्रेमियम वाली insurance  पोलिसी बेच सके।

इसलिए यदि आप कार insurance पोलिसी ऑनलाइन खरीदते हैं तो इसमें आप अपनी मर्जी से पोलिसी में से उन कवरेज को हटा सकते हैं जिनकी आपको जरूरत नहीं है । ऐसा करके आप अपनी insurance  पोसिली की प्रेमियम कम कर सकते हैं।

ACKO.COM पर car insurance premium केलकुलेट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

5. आप अपनी मर्जी से कार insurance पोलिसी खरीद सकते है

जैसा कि आप जान चुकें हैं कि यदि आप insurance एजेंट से कार insurance  खरीदते हैं, तो वह आपको वह insurance पोलिसी बेचने की कोशिश करेगा, जिससे उसे अधिक लाभ है, न कि आपको।

इसलिए यदि आप ऑनलाइन कार insurance खरीदते हैं तो आप insurance एजेंट की सलाह से बच जाते हैं। आप कई सारी insurance कंपनी की पोलिसी की एक दूसरे से तुलना कर, जो आपको सबसे बेस्ट लगे, आप उससे पोलिसी खरीद सकते हैं। 

6. car insurance online खरीद कर आप paper work  से बच जाते हैं

यदि आप ऑफलाइन कार insurance  खरीदते हैं तो आपको अपने पेन कार्ड, आधार कार्ड, कार का रजिस्ट्रेशन आदि कागजो की फोटो कापी लगानी पड़ती है। वहीं यदि आप ऑनलाइन पोलिसी खरीदते हैं तो आपको यह सब नहीं करना पड़ता है। आप अपने documents स्केन करके अपलोड कर सकते है।

यदि आपको पोलिसी खरीदनी नहीं है बल्कि reniew  करानी है, तब आपको ऑनलाइन प्रोसस में कुछ भी फोटो अपलोड नहीं करना होता है। बस आप अपनी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर डालो, पोलिसी सलेक्ट करो, पेमेंट करो और बस हो गया आपका कार insurance  का renewable। फिर कुछ ही मिनटो में आपकी Email id पर आपकी पोलिसी के सभी documents soft copy  के रूप में आ जायेगें। जिसे जरूरत पड़ने पर आप प्रिंट करा सकते हैं।

7. car insurance online खरीदना ज्यादा सहज और आसान है।

यदि आप कार insurance ऑफलाइन खरीदते हैं तो इसके लिए आपको किसी insurance एजेंट से मिलना होगा या फिर किसी insurance कंपनी के ऑफिस में जाना होगा। आप जिस भी कंपनी के insurance  एजेंट से मिलेगे या किसी कंपनी के ऑफिस में जायेगें, तो वहॉ से आपको उसी कंपनी की insurance  पोलिसी खरीदनी पड़ेगी।

जबकि यदि आप ऑनलाइन कार insurance पोलिसी खरीदते हैं तो आप कई कंपनियों की पोलिसी की आपस में तुलना कर सकते है। जो आपको सबसे बेस्ट लगे आप उसे खरीद सकते है। ऑनलाइन कार insurance  पोलिसी खरीदना बहुत ही सरल व आसान है।

car insurance online खरीदकर न सिर्फ आप अपना समय बचाते हैं बल्कि अपने पैसे भी बचाते हैं। ऑनलाइन insurance पोलिसी खरीदना बहुत ही आसान और समय व पैसे बचाने वाली प्रोसेस है।

कार insurance पोलिसी ऑनलाइन खरीदना एक बहुत बेहतर विकल्प है। 

thanks for your support please share and comment

आपको यह पोस्ट कैसी लगी कृप्या हमें कमेंट कर अवश्य बतायें।
साथ ही आपने साथियों और मित्रो के साथ इस पोस्ट को अवश्य करें। यदि आप सेल्स और बिजनेस से संबधित किसी topic पर पोस्ट चाहते है। तो हमें कमेंट में अपना topic लिख कर बतायें।

यदि आपको हमारी website आपके लिए helpful साबित होती है, तो हमें subscribe अवश्य करें और अपनो के साथ share कर हमारा हौंसला बढ़ाये।

Leave a Comment

Your email address will not be published.