सेल्स में सफल कॅरियर

सेल्स में सफल कॅरियर की शुरूआत कैसे और कहॉ से करें ?

सेल्स में सफल कॅरियर की शुरूआत कैसे और कहॉ से करें ?

यदि आप फ्रेसर हो, आपके पास कोई प्रोफेशनल डिग्री नहीं है और आप सेल्स में सफल कॅरियर की शुरूआत करना चाह रहे हो, लेकिन आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि आप शुरूआत कहॉ से करें या फिर कॅरियर की शुरूआत कैसे करें तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े। 

  मैं अपने पसंद की जॉब करूॅगा या करूॅगी और जब तक वह जॉब जो आप चाहते हो या फिर उतनी सैलरी जितनी आप चाहते हो उतनी नहीं मिलेगी तब तक आप शुरूआत नहीं करेंगें । तो यह एक अच्छा फैसला नहीं है।

सेल्स में सफल कॅरियर की शुरूआत कहॉ से करें ?

   कॅरियर की शुरूआत के लिए सबसे बेहतर यही होता है कि इसकी शुरूअता जितनी जल्दी की जाये उतना अच्छा होता है।

   आप कहॉ से शुरूआत करते हो इससे भी महत्वपूर्ण है कि आप जल्दी शुरूआत किजिए और आप कहीं से भी शुरूआत कर सकते हो।

    यदि आप किसी बड़ी कंपनी में जॉब पाने में सफल नहीं हो पाते हो तो आप किसी भी छोटी कंपनी से शुरूआत कर सकते हो।

यदि आप सेल्स मे नये हैं तो आप एक बार प्रभावशाली सैलिंग के सूत्र पुस्तक एक बार अवश्य पढ़े।

 यदि आप किसी छोटी कंपनी में भी जॉब हॉसिल नहीं कर पाते हो, तो आप परेशान न हो, आप कमिशन सेल्स जॉइन कर, सेल्स में सफल कॅरियर  बनाने के लिए शुरूआत कर सकते हो।  कमिशन सेल्स में कंपनी आपको कोई सैलरी नहीं देती है यदि आप प्रोडक्ट सेल्स करते हो तो उसका ही आपको कमिशन मिलता है यदि आप कोई प्रोडक्ट सेल नहीं करते हो, तो आपको कोई भी पैसा नहीं मिलता है। रीयल स्टेट/ प्रोपर्टी का खरीदना बेचना व इंसुरेंस आदि की सेल्स कमिशन सेल्स का सबसे अच्छा उदारण है।

यदि आप किसी छोटी सी कंपनी या फिर कमिशन सेल्स से अपने सेल्स कॅरियर की शुरूआत करते हो, तो आप शुरू में थोड़ा बहुत पैसा कमा सकते हो, साथ ही में  आप सेल्स ट्रेनिंग आदि में हिस्सा लोगे, जिससे आप अनुभव के साथ साथ सेल्स करना सीखते जाओगे, साथ ही आपको कई सारी जानकारी भी मिलेगी जो आपको घर बैठ कर किसी बड़ी कंपनी को जॉइन करने के इंतजार से बेहतर है।

यह जानकारी, अनुभव व ट्रेनिंग आपको अपनी पसंद की कंपनी में जॉब, ज्यादा पैसा कमाने का मौका व सेल्स में सफल कॅरियर बनाने में काफी मद्द कर सकती है।

कमिशन सेल्स के 5 amazing फायदे जो हर सेल्समैन को अवश्य जानने चाहिए

 इसलिए आप किसी भी छोटी कंपनी या कमिशन सेल्स के रूप में सेल्स में सफल कॅरियर की शुरूआत कर लीजिए और साथ ही में आगे का रास्ता जैसे की बड़ी कंपनी में को जॉइन करना और सफल सेल्समैन बनने के लिए काम करते रहिए।

यदि आप सेल्स में सफल कॅरियर बनाना चाहते हो और एक सफल सेल्समैन बनना चाहते हो, तो हमारी इस वेवसाइट पर अपना इमेल सब्सक्राईब अवश्य करें ताकि हम आपको सेल्स से संबंधित जॉब, सफल सेल्स करने के हिन्दी में टिप्स व अन्य महत्वपूर्ण सेल्स से संबंधित जानकारी से अपडेट कराते रहें।

यदि आपके पास, सेल्स में सफल होने के संबंध में कोई जानकारी है, जो आप हमारे रीडर्स के साथ साझा करना चाहते हो या फिर सेल्स के विषय में कोई कोई अन्य जानकारी आदि जो आप हमसे जानना चाहते हो, तो हमें कमेंट कर अवश्य बतायें।

इस पोस्ट में दी जानकारी आपको कैसी लगी यह भी हमें कमेंट कर बतायें, ताकि हम आपको सेल्स से संबंधित बेहतर से बेहतर जानकारी प्रदान कर सकें।

thanks for your support please share and comment

आपको यह पोस्ट कैसी लगी कृप्या हमें कमेंट कर अवश्य बतायें।
साथ ही आपने साथियों और मित्रो के साथ इस पोस्ट को अवश्य करें। यदि आप सेल्स और बिजनेस से संबधित किसी टाॅपिक पर पोस्ट चाहते है। तो हमें कमेंट में अपना टाॅपिक लिख कर बतायें।

यदि आपको हमारी website आपके लिए helpful साबित होती है, तो हमें subscribe अवश्य करें और अपनो के साथ share कर हमारा हौंसला बढ़ाये।

Leave a Reply