meesho reseller kaise bane

Meesho reseller बन  facebook और whatsapp से 25000 से 30000 रुपये असानी से कैसे कमाये

 Meesho reseller बनने की प्रोसेस और मीशो से पैसे कैसे कमाये जाते हैं आदि के बारे में जानने से पहले मीशो क्या है ? यह मीशो किस देश की कंपनी है ? मीशो के मालिक कौन है ? आदि मीशो के बारे में जान लेते हैं ?

meesho app क्या है

मीशो online reselling प्लेटफॉर्म है, जहाँ हम online प्रोडक्ट रीसेल कर पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास स्मार्टफोन है और आप 2021 में घर बैठे बिना कोई पैसा लगाये online काम कर पैसा कमाना चाहते हैं, तो meesho app आपके लिए एक बेहतरीन बिकल्प है। meesho app भारत का नंबर एक online reselling प्लेटफॉर्म है।

Reselling business क्या है ? जीरो पैसे लगाये आज ही शुरू करें रीसेलिंग बिजनेस

मीशो के मालिक कौन हैं ?

meesho app की स्थापना विदित व संजीव बर्नवाल द्वारा 2015 में भारत में की गई थी। meesho app पूर्ण रूप से एक भारतीय app है। meesho app व meesho website Fashnear Technologies Private Limited  कंपनी के द्वारा operate किये जाते हैं।

meesho online reselling बिजनेस प्लेटफॉर्म को ज्वाईन करने का कितना पैसा लगता है।

यदि बात की जाये कि मीशो online reselling बिजनेस प्लेटफॉर्म को ज्वाइन करने का कितना पैसा लता है, तब आपको यह जानकरी अच्छा लगेगा कि यह प्लेटफॉर्म पूरी तरह से फ्री है।

meesho online reselling बिजनेस ज्वाइन करने का एक भी रुपये नहीं लगता है।

आप Meesho reseller बन महीने का कीतना कमा सकते हैं ?

आप इस online reselling बिजनेस को फ्री में ज्वाइन कर महीने का 25000 से 30000 रुपये असानी से कमा सकते है।

   यदि आप हर दिन 3 से 4 घंटे भी लगातार और हर दिन काम करते हैं तो आप आसानी से 25000 रुपये महीने का कमा सकते हैं।

      यदि आप काम के प्रति गंभीर हैं, तो आप 30 हजार से भी अधिक कमा सकते है। मीशो की तरफ से ऐसा कोई नियम नहीं है कि आप 30 हजार से ज्यादा नहीं कमा सकते हैं। आप जितना चाहे, यहाँ से उतना पैसा कमा सकते हैं।

Meesho काम कैसे करता है ?

एकदम सरल शब्दो में समझे meesho app का काम करने का तरीका।

उदाहरण के तौर पर यदि आप कभी अपनी नजदीकी स्टेशनरी दुकान से कोई किताब खरीदने गये होगें।

    मान लेते है कि किताब का MRP रेट 180 रुपये रहा होगा। आप शायद 150 रुपये में उस किताब को लेकर आये होंगे। इसका मतलब किया हुआ कि स्टेशनरी वाले को यह किताब 150 रुपये से भी कम में मिली होगी।     

    ऐसे जितने भी हमारे आस पास, जो दुकान वाले होते हैं उन्हें सामान MRP से कम दाम में मिलता है। फिर उन्हें जिस रेट में मिलता है, उसमे वे अपना प्रोफिट जोड़कर के उस सामान को बेचते हैं। ये जो दुकानदार होते हैं वे कम दाम में सामान खरीद कर के उस में अपना प्रोफिट जोड़कर के उस सामान को बेच देते है।

Meesho reseller भी इन्ही दुकानदार की तरह होते हैं। सप्लायर द्वारा उन्हें कम दाम पर सामान मिल जाता है जिसमे वे अपना प्रोफिट मार्जिन जोड़कर बेचते हैं। मीशो पर सप्लायर द्वारा कम दाम पर लिस्ट किये गये प्रोडक्ट में अपना मार्जिन जोड़कर meesho reseller अपने ग्राहक को वह प्रोडक्ट बेचता है।

Meesho reseller कौन कौन बन सकता है ?

मीशो पर कोई भी अपने घर पर बैठे बैठे Meesho reseller बन कर काम कर सकता है। यह प्लेटफॉर्म ग्रहणी (house wives), स्टूडेंटस, salesmen, insurance agents, real estate agents, MLM networker,  छोटे दुकानदार व उन सब के लिए पैसे कमाने का बढ़िया प्लेटफॉर्म है, जिनके पास दिन में एक दो घंटे का फ्री समय है।

    2021 में जो कोई बिना पैसा इंवेस्ट किये online काम से घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, उनके लिए meesho app एक बेहतरीन बिकल्प है। 

Meesho reseller कैसे बने ?

Meesho reseller बनना बहुत ही आसान है। Meesho reseller बनने के लिए आपको बस meesho app download कर, उसे signup करना है। signup करते ही आप Meesho reseller बन जाते हैं।

meesho app download कैसे करें ?

download meesho app

Meesho resellerबनने के लिए आप दिये गये लिंक से meesho app download करें। 

आप चाहें तो गूगल प्ले स्टोर से भी इस एप को download कर सकते हैं।

meesho app पर signup कैसे करें ?

meesho app download करने के बाद, signup करने के लिए आप signup पर क्लिक करें ।

इसके बाद अपना मोबाईल नंबर डाले

otp को verify करें ।

otp verified होते ही, आप मीशो अप signup कर चुकें ।

signup करते ही आप Meesho reseller बन चुके हैं।

   Meesho reseller बनने के बाद मीशो से पैसे कैसे कमायें ?

आप Meesho resellerबन गये हैं इसके बाद आप वह सामान सलेक्ट करें जिसे आप बेचना चाहते हैं।

इसके बाद आप डिटेल पर क्ल्कि कर, उसकी डेटेल देखें और मार्जिन पर क्लिक कर, अपना प्रोफिट मार्जिन तय करें।

इसके बाद आप, अपने ग्राहक को प्रोडक्ट whatsapp या अन्य sharing option से उसे शेयर कर दें।

Meesho reseller बनने के सबसे बड़े फायदे

Benefits of becoming meesho reseller in hindi

1.यहाँ पर आपको कोई भी स्टोक या प्रोडक्ट खरीद करके नहीं रखना होता है।

2. स्पलायर द्वारा आपको जिस रेट में जो सामान मिल रहा होता है, उसमे अपना प्रोफिट मार्गिन जोड़कर के आप अपने ग्राहक को वह सामान बेच सकते है।

3. आप अपनी दुकान, स्टोर के नाम से सामान बेच सकते है। बेचने वाले के नाम में आप अपना ब्रांड, अपना, स्टोर, दुकान का नाम डाल सकते हैं। मीशो का नाम नहीं आता है।

4. आपको दुकान आदि खोलने की जरूरत नहीं है। आप कहीं से भी काम कर सकते है।

5. आप एक भी रुपये लगाये, अपना काम शुरू कर सकते हैं।

6.आप डेर सारे अलग अलग प्रकार के सामान बेच सकते है।

7.आप को सिर्फ सामान बेचना होता है, ग्राहक तक सामान पहॅुचाने उससे पैसे लेने आदि का काम मीशो ही करता है। 

मीशो के प्रोडक्ट कहाँ बेच सकते है ?

आप जिनको भी जानते हो, आप उन्हें मीशो का प्रोडक्ट बेच सकते है। आप facebook, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम, whatsapp आदि सोशल मीडिया पर भी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी शेयर कर इसे बेच सकते हैं।

मीशो के प्रोडक्ट facebook पर कैसे बेचे ?

facebook दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मिडिया नेटवर्क है। facebook की मद्द से आप कुछ ही मिनटो में लोखो लागो तक मीशो के प्रोडक्ट को शेयर कर सकते हैं।

आपको प्रोडक्ट की डीटेल, उसकी फोटो, कीमत, और हो सके तो offer के साथ आप उसे अपनी facebook प्रोफाइल पर शेयर करें।

facebook पर मीशो प्रोडक्ट रीसेल कर अधिक पैसे कमाने के लिए, प्रोडक्ट की categary के अनुसार ग्रुप ज्वाइन करें और उन ग्रुप में  वही प्रोडक्ट सेल करें, जिस categary का वह ग्रुप है।

2. मीशो के प्रोडक्ट इंस्टाग्राम पर कैसे बेचें

जिस categary के लोग online सोपिंग करना पसंद करते हैं। उनमें लगभग सभी इंस्टाग्राम भी पसंद करते है। आप अपने मीशो प्रोडक्ट सेल करने के लिए इंस्टाग्राम का भी बेहतर उपयोग कर सकते है।

इंस्टाग्राम का अधिक लाभ लेने के लिए आप कोई एक ही categary सलेक्ट कर लें और फिर उससे संबंधित ही पोस्ट डालें। जो लोग उस categary को पसंद करते हैं वे आपको follow करने लग जायेगें। और फिर वे धीरे धीरे आपको पसंद करने लग जायेगें। आपके द्वारा पोस्ट किये प्रोडक्ट को भी खरीदेगें।

इंस्टाग्राम स्टोरी में आप प्रोडक्ट का फोटो, डिटेल, price आदि शेयर करें।

3. मीशो के प्रोडक्ट टेलीग्राम पर कैसे बेचे ?

मीशो प्रोडक्ट सेल करने के लिए telegram भी एक जबरदस्त नेटवर्क है। इसमें आप अपनी categary के अनुसार चैनल बनाये। जिस categary के प्रोडक्ट आपने सलेक्ट किया है, उसके बारे में लोगो को बेहतर जानकारी दें। जानकारी के साथ साथ मीशो के प्रोडक्ट भी शेयर करते जाये।

4. मीशो के प्रोडक्ट whatsapp पर कैसे बेचे

मीशो अप आपको whatsapp से पैसे कमाने का भी मौका देता है। आप अपने whatsapp स्टेटस पर मीशो प्रोडक्ट के बारे में लगायें। whatsapp ग्रुप, में मीशो प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दें व उनकी फोटा, price,offer भी शेयर करें।

बेस्ट टिप्स मीशो से अधिक पैसे कमायें

1 सेलिंग का एक सरल नियम हैं जितने अधिक लोगो को बेचने की कोशिश की जाये, उतनी अधिक सेल्स होने की संभावना है। इसलिए अधिक से अधिक लोगो को  मीशो के प्रोडक्ट सेल करने की कोशिश करें।

2 लोगो की जरूरत के हिसाब से उन्हें मीशो के प्रोडक्ट के बारे में बतायें।

3 सप्ताह में मिले टारगेट को पूरा कर, अतिरिक्त बोनस कमायें ।

4 meesho referral program join कर, रेफरल से पैसा कमायें ।

5 अपने आस पास के दुकानदारो को meesho referral program रेफर कर सकते हैं।   आपके रेफरल द्वारा सेल किये गये प्रोडक्ट पर भी आपको मीशो कमीशन देता है।

Meesho reseller खुद का ब्रांड, खुद की दुकान का नाम लिख सकता है। ग्रहक के पास जो प्रोडक्ट जाता है उसमें रीसेलर भेजने वाली की जानकारी में खुद के दुकान या ब्रांड की जानकारी डाल सकता है।  मीशो की यह विशेषता दुकानदारों को  मीशो से जुड़ने के लिए प्रेरित करती है।

6 मीशो पर उपलब्ध नये और अलग प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी लें, ताकि आप अपने ग्राहको को उसके बारे में ठीक से जानकारी दे सकें। 

7 आपकी यदि दुकान है तब आप मीशो सप्लायर बन अपना प्रोडक्ट online बेच सकते हैं। इसमें न दुकानदारों को सामान ग्राहक तक पहुँचाना  है न ही उससे पैसे  लेना है, ये दोनों काम मीशो ही करेगा ।

8 आप जिस प्रोडक्ट के बारे में अधिक जानते हो, उसे ज्यादा प्रमोट करें क्योंकि आप उस प्रोडक्ट के बारे में लोगो को अधिक जानकारी दे सकते हैं। जिससे लोगो को विश्वास होता है कि वे आपके बताये गये प्रोडक्ट को खरीदें।

9 आस पास के रीटेलर/दुकानो पर मीशो का सामान बेचें। दुकानदारो को बेचते समय आप अपना प्रोफिट मार्गिन कम कर सकते है, ताकि दुकानदार भी अपना प्रोफिट मार्गिन निकाल सके। यदि किसी दुकान पर मीशो को प्रोडक्ट अधिक सेल होने लगा, तब आप इससे मोटा पैसा कमा सकते है।

10 सोशल मीडिया पर सेलिंग कैसे करें, इसके बारे में सीखें ।

यदि आपको मीशो या online पैसा कमाने की कोई और जानकारी चाहिए, तो कमेंट में अपना प्रश्न कीजिए, हम आपके सवालो के जवाब अवश्य देंगें।

आपको यह पोस्ट कैसी लगी ? हमें कमेंट बाक्स में अवश्य बतायें।

आपको यह पोस्ट पसंद आई हो, तो अपने दोस्तो के साथ इसे अवश्य शेयर करें, साथ ही हमारी website पर अपना E-mail subscribe करें ताकि आपको online पैसे कमाने के नये नये आइडिया मिलते रहे ।

Leave a Reply