credit card agent बनकर महीने का 20 से 30 हजार अतिरिक्त कैसे कमायें

credit card agent बनकर महीने का 20 से 30 हजार अतिरिक्त कैसे कमायें

 credit card agent बनकर महीने का 20 से 30 हजार अतिरिक्त कैसे कमायें । आज के समय में डीजिटल पेमेंट की ओर बढ़ते रुजान के कारण और क्रेडिट कार्ड से खरीददारी करने पर कैशबैक, डिस्काउंट व बिना व्याज के आसान किस्तो में सामान खरीदने के कारण लोग क्रेडिट कार्ड लेना पसंद करने लगे हैं। इसलिए आप क्रेडिट कार्ड सैलिंग कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

आईये जानते है credit card sales agent कौन होते हैं और आप credit card agent कैसे बनें

credit card agent  कौन होते है।

जैसे इंश्योरेंस एजेंट होते हैं, लोन एजेंट होते हैं। वैसे ही credit card agent होते हैं। वे लोग जो बैंक के कर्मचारी नहीं होते हैं, कमिशन वेस पर क्रेडिट कार्ड का काम करते हैं उन्हें हम credit card agent कहते हैं।

जिस प्रकार एक इंश्योरेंस एजेंट को अपने किसी कस्टमर की इंश्योरेंस पोलिसी कराने से पहले कॉड लेना होता है ठीक वैसे ही एक credit card agent को भी किसी बैंक या फाइनेंस कंपनी का क्रेडिट कार्ड बेचने से पहले उस बैंक या कंपनी का कॉड लेना आवश्यक होता है।

credit card agent कैसे बनें

card agent बनने के लिए आपको registered credit card DSA ( direct sales agency ) से जुड़ना होगा ।

हमारे साथ क्रेडिट कार्ड का काम करने के लिए कॉल या वाटसअप करें  7869346631

credit card DSA क्या होता है / credit card sales agencies क्या होता है।

credit card DSA / credit card sales agencies एक थर्ट पार्टी credit card selling company होती है जिसे bank क्रेडिट कार्ड सैल करने की परमिशन देता है।

पहले यह समझना होगा कि credit card agent कौन होते हैं। अधिकतर बैंक क्रेडिट कार्ड बनाने का काम थर्ट पार्टी कंपनी को दे देती है। जिसे हम DSA कहते हैं, जिसका मतलब होता है direct sales agency होता है।  इन कंपनियों में जो क्रेडिट कार्ड सेल करते हैं उन्हें हम credit card agent कहते हैं।

बैंक इन एजेंसी को इनके काम के अनुसार पेमेंट करती है। अब ये एजेंसी अपने साथ काम करने वालो को किस तरह पेमेंट करते हैं यह इन पर निर्भर करता है। कुछ एजेंसी क्रेडिट कार्ड सैल करने के लिए अपनी सेल्स टीम को सैलरी देते हैं, तो कुछ एजेंसियां कमिशन बेस पर भी अपनी सेल्स टीम को रखती है।

यानि की पर कार्ड सैल करने पर ये अपने agent को कमिशन देती है।

कई card agent DSA के साथ सैलरी पर काम करते हैं। तो अधिकतर agent एक फ्रीलांस सेल्समैन की तरह कमिशन बेस्ड पर काम करते हैं और एक साथ कई काम करते हैं।


जब भी आप किसी credit card dsa के साथ credit card agent बनकर काम करना चाहे तो यह सुनिश्चित कर लें कि आप रजिस्टर dsa साथ ही काम करें।

आप जिस भी DSA के साथ जुड़े तो पता कर लें कि उनके पास रजिस्ट्रेशन कॉड व दस्तावेज हैं या नहीं।

credit card selling agent बनने के लिए आप कम से कम 12वीं पास होना चाहिए।

यदि आप सिर्फ 10वीं तक पढ़े लेकिन आपको सेल्स करना आता है, आप पहले सेल्स का काम कर चुके और आपकी कंमनुकेशन स्किल अच्छी है तो कुछ DSAआपको 10वीं पास पर ही अपनी कंपनी में आपको क्रेडिट कार्ड एजेंट बना देगी।

credit card agent commission, एक क्रेडिट कार्ड सैल करने पर कितना कमिशन मिलता है।

एक बैसिक लेबल का क्रेडिट कार्ड सैल करने पर credit card agent को रु 500 से लेकर रु 1000 तक कमिशन मिलता है। इसके अलावा प्रमियम लेबल का क्रेडिट कार्ड सैल करने पर 1000 से भी अधिक रुपये एक क्रेडिट कार्ड पर मिलता है। इसके अलावा credit card का कमिशन इस पर भी निर्भर करता है कि वह महीने में कितने क्रेडिट कार्ड सैल करता है।

वहीं अधिकतर क्रेडिट कार्ड सैलिंग थर्ट पार्टी कंपनी में स्लेब के अनुसार पेमेंट दिया जाता है। जो हर महीने ज्यादा कार्ड सैल करता है उसका पर कार्ड का कमिशन अधिक होता है और जो कम सैल करता है उसका पर कार्ड का कमिशन भी कम होता है।

अनुभव के साथ व महीने मे अधिक क्रेडिट कार्ड सैल करने पर credit card agent commission per card sale पर बढ़ा दिया जाता है।

credit card agent

credit card agent महीने का कितना कमा लेता है।

यदि एक credit card agent महीने में 15/20 बैसिक कार्ड व 5/10 प्रीमियम कार्ड सैल करता है, तो वह आराम से 25 से 30 हजार रुपये महीने का कमा लेता है।

क्या जॉब के साथ साथ credit card agent बनकर काम किया जा सकता है

यदि आप जॉब के साथ साथ एक credit card agent बनकर अतिरिक्त आमदानी करना चाहते हैं, तो आप अपनी जॉब के साथ बिल्कुल ऐसा कर सकते हैं।

यदि आप किसी भी ऐसी जॉब में हैं जिसमें आपको लगता है कि आपकी जो सैलरी है वो आपके लिए प्रयाप्त नहीं है और आप अपनी जॉब के साथ अतिरिक्त आमदानी करना चाहते हैं तो आप कमिशन पर क्रेडिट कार्ड सैल कर ऐसा कर सकते हैं।

बिना सैलरी के क्रेडिट कार्ड कैसे बनबाये ?

credit card selling job कैसे करें


यदि आप सैलरी पर credit card selling job करना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं, कई सारे DSA फुल टाईम सैलरी पर भी credit card selling job देते हैं।

यदि सैलरी की बात की जाये तो यह आप भी समझते हैं कि अक्सर सेल्स की जॉब में सैलरी टारगेट की हिसाब से होती है। आपकी बैसिक सैलरी कम होती है किंतु यदि आप काम अच्छा करते हैं अधिक सेल्स करते हैं, तो आप इनसेंटिव के रुप में अच्छा पैसा कमा सकते है।


credit card selling job में भी हो सकता है कि आपकी बैसिक सैलरी कम हो किंतु यदि आप अधिक क्रेडिट कार्ड सैल करते हैं तो आप इनसेंटिव अच्छा कमा सकते हैं।
आप जब भी किसी DSA के साथ credit card selling jobकरें तो सैलरी के साथ इनसेंटिव के बारे में अवश्य बात करें।

क्रेडिट कार्ड सैल करने का काम आसान या मुश्किल

यदि आप हर दिन थोड़ा बहुत समय देते हैं, तो यह काम आसान है। इसमें बस आपको अपने संपर्क में आये हुये लोगो को क्रेडिट कार्ड के बारे में बताना होता है। एक तरह से यह रिफरल की तरह ही काम करना है। यानि की अपने नेटवर्क में लोगो को क्रेडिट कार्ड रेफर करना है।

क्या आपको क्रेडिट कार्ड का काम करना चाहिए या नहीं

यदि आपके नेटवर्क में ऐसे लोग हैं, जो क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं, तो आपको अवश्य ही credit card agent बनकर महीने की कुछ अतिरिक्त आमदानी करनी चाहिए। यदि आपको लगता है कि आप हर महीने 5 से 10 क्रेडिट कार्ड अपनी कंपनी में, दोस्तो, रिस्तेदारो आदि के बना सकते हैं, तो आप credit card agent बन सकते हैं।

idfc first bank के पर्सनल लोन एजेंट बनने के लिए लिंक को फोलो करे।

 किन लोगो के लिए credit card agent का काम बेस्ट रहेगा।

सेल्समैन

कोई भी व्यक्ति जो सेल्स के काम में है और हर दिन उसे सेल्स के संबंध में नये नये लोगो से मिलना होता है। वह अपने प्रोडक्ट के साथ साथ क्रेडिट कार्ड भी सैल कर सकता है।

वे लोग जिनके पास सरकारी व प्राइवेट कंपनियों में काम करने वाले लोगो का अच्छा नेटवर्क है।

इंश्योरेंस एजेंट

रिटायर्ड बैंकर्स

फ्रीलांस सेल्समैन

वे सभी लोग जिन्हें लगता है कि वे हर महीने 10 से 15 क्रेडिट कार्ड सैल कर सकत हैं, वे credit card agent बनकर पैसा कमा सकते हैं।